फेसबुक एकाउंट और फेसबुक पेज से पैसे कैसे कमाए | How To Earn Money From FACEBOOK Account Or Page In Hindi

फेसबुक एकाउंट और फेसबुक पेज  से पैसे कैसे कमाए  | How To Earn Money From FACEBOOK Account Or Page In Hindi


हेलो दोस्तों स्वागत है। आपका इंटरनेट वर्ल्ड में , जैसा कि आप सभी जानते कि ये सारी दुनिया इंटरनेट पर घूम रही है।  और आज सारी दुनिया के लोग इंटरनेट से एक दूसरे से कनेक्ट है आपस में बाते करते है और अपनी फीलिंग्स को एक दूसरे से शेयर कर रहे है।

जैसा कि दोस्तों आप सभी जानते है कि भारत में 9 5 परसेंट लोग स्मार्ट फ़ोन का प्रयोग कर रहे है ,और सभी अपने मोबाइल में इंटरनेट प्रयोग कर रहे है। तो दोस्तों आज में आपको बताने बाला हु एक ऐसी सोशल मीडिया साइट के बारे में जिसका प्रयोग आप सभी अपने फ़ोन ,लैपटॉप और यहाँ तक कि साइबर कैफ़े में जाकर इसका प्रयोग करते है। तो दोस्तों आप इस सोशल मीडिया साइट का यूज़ अपना टाइम पास करने के लिए करते है या फिर फालतू में अनजान लोगो से मज़े लेने के लिए।
तो दोस्तों आज में आपको बताने बाला हु की बिना किसी इन्वेस्टमेंट के , आप अपने फालतू समय का प्रयोग करके ,नये दोस्त बना कर आप लाखो रुपये कैसे कमा सकते है ,जी हा दोस्तों अगर आप जानना चाहते है की आप लाखो रुपये फ्री में कैसे कमा सकते है तो प्लीज मेरे इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़िए।

जी हा दोस्तों में बात कर रहा  हू इंटरनेट की दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया वेब साइट  फेसबुक  facebook  के बारे में ,सुनने में अटपटा जरूर लग रहा होगा लेकिन ये सच है।

यदि दोस्तों आपके अंदर क्रिएटिविटी है और पैसा कमाने की चाहत और  लगन है, तो आप घर बैठे या फिर पार्ट टाइम फ्री में अच्छा खासा  पैसा कमा सकते हैं। वो भी  फेसबुक facebook  के द्रारा । जी हां, दोस्तों  जिस फेसबुक का आप दोस्तों से चैट  और उनका  का हाल-चाल लेने के लिये प्रयोग  करते हैं, उसी फेसबुक facebook से आप 25 से 30 हजार रुपए महीना कमा सकते हैं। इसकी खास बात यह है कि इसमें  आपको किसी भी निवेश की जरूरत नहीं।




दोस्तों आप सभी फेसबुक facebook से अच्छी तरह  परिचित होंगे। आप अपनी फेसबुक facebook वॉल पर आये दिन नयी नयी  अपनी पर्सनल या सोशल इमेज और वेडिओस  भी शेयर जरूर  करते होंगे। और दोस्तों  कभी-कभी अपने मन की बात भी पोस्ट होंगे, क्योंकि जब भी अपने फेसबुक facebook को  लॉगइन करते है , फेसबुक पूछता है What's in your mind.... अगर आपके माइंड में कोई क्रिएटिव आईडिया कोई जोक  हैं, तो क्रिएटिव आईडिया को  आज ही एक्सप्लोर करें और  लग जायें पैसा कमाने में। और हां इसके लिये किसी भी डिग्री-डिप्लोमा या टेक्निकल जानकारी की जरूरत भी नहीं। और अगर आप किसी कंपनी में नौकरी भी कर करते हो , तो भी कोई  फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि फेसबुक आपको करायेगा एक्स्ट्रा इनकम।

दोस्तों चलिए  जानते है ,करना क्या है आपको 

दोस्तों वैसे तो फेसबुक से पैसा कमाने  के कई  तरीके हैं। फेसबुक एकाउंट और फेसबुक पेज  से पैसे कैसे कमाए  के  पहले पोस्ट  में ,में  आपको सबसे सरल  और सीधा  तरीका बताने बाला हूँ । किसी एक टॉपिक के बारे में सोचिये, जो आम लोगों की लाइफ से डायरेक्ट  जुड़ा  हो। फिर उसी टॉपिक को सेलेक्ट करके   एक पेज बनाइये । साथ ही साथ उसी टॉपिक का  एक ग्रुप भी बनाइये । में  आपको बता दू  कि ग्रुप की सीमाएं होती हैं, लेकिन पेज को लाइक करने की कोई सीमा नहीं होती है। एक भाषा को  सेलेक्ट करके (जिस पर आपको कमांड हो) उसी भाषा में पोस्ट करना स्टार्ट कर दे। 

इस बात का ध्यान रहे, दोस्तों पोस्ट ऐसा होना चाहिये, जिसे लोग ज्यादा से ज्यादा लाइक्स और  शेयर भी  करें। और ध्यान रहे दोस्तों आप ऐसी पोस्ट को ग्रुप में शेयर करे जिसपर लोग   ज्यादा से ज्यादा कमैंट्स ,रिप्लाई और लाइक भी करे । एक समय ऐसा आयेगा, जब आपके पेज पर लाइक्स तेजी से  बढ़ने लगेंगे। और जब आपके पेज के लाइक्स 1 लाख से ज्यादा हो  जायेंगे तब आपको इस पेज से प्रॉफिट  मिलना चालू हो जायेगा। 





दोस्तों  ऐसे में जब आपके लाइक्स 1 लाख से ऊपर निकल जायेंगे तब आपको कई  कम्पनिया आप से कॉन्टैक्ट लारेगी , अपने  आर्टिकल या फिर अपनी  वेबसाइट का प्रोमोशन आपके  करने के लिए । अगर अपने आर्टिकल या फिर अपनी  वेबसाइट का प्रोमोशन आपके पेज पर करेगी तो ये  आपको बहुत अच्छे दाम देगी। अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें कितनी आमदनी होगी, तो में आपको बता दू  कि 1 लाख लाइक्स  वाले पेज या फिर 1 लाख फॉलोवर्स वाले पेज  को कंपनियां 25 से 30 हजार रुपए महीना तक देती हैं।




जरुरी टिप्स जो आपको बनाएगी पैसे कमाने में माहिर 

  • आप अपना ओरिजिनल अकाउंट खोले 
  • फ़र्ज़ी नाम और फ़ोन नंबर का यूज़ न करे 
  • पर्सनल ईमेल आईडी का यूज़ करे। 
  • अपना सही फ़ोन नंबर और सही डिटेल्स जरूर दे 
  • अगर पैसा कमाना चाहते है तो कभी फेक अकाउंट का यूज़ करे 

अपने पेज को हर रोज लॉग इन और अपडेट जरूर  करें


दोस्तों अगर  आप अपने पेज से पैसा कामना  चाहते  हैं, तो अपने पेज को राज़ एक पोस्ट जरूर  अपडेट करें। क्योंकि कंपनियां कैम्पेन देने से पहले आपके पेज के उपदेशन को पहले चेक करेगी फिर आपको कम्पैन देगी। 



फेसबुक एनालिटिक्स का यूज़ जरूर करे 

 फेसबुक पेज बनाने के बादअपने पेज के  एनालिटिक्स को  जरूर चेक करे , नियमित देखे  और पेज के बारे में सभी जानकारियों से अपडेट रहें।

ई-मेल और  फोन नंबर वैरीफिकेशन जरूर कराये 

 फेसबुक पर जो आपने  फोन नंबर व ईमेल आईडी दी है उसका वैरीफिकेशन जरूर करवायें। ऐसा न  करने पर आपका अकाउंट बंद हो सकता है।




पेज के फॉलोवर्स के कमैंट्स का रिप्लाई जरूर  करें 


अगर आपके फॉलोवर्स समय-समय पर आपको मैसेज भेजेंगे या फिर आपकी पोस्ट पर कमैंट्स करे तो उनके कमैंट्स का रिप्लाई जरूर दें, इससे आपके फॉलोवर्स लॉयल होंगे और खुश  भी रहेंगे ।



दोस्तों आप अपने पेज पर क्रिएटिविटी जरूर शो करें यानि की नयी नयी पोस्ट जरूर डाले , क्योंकि एक ही ढर्रे और शामे पोस्ट बाले  वाले पेज को लोग अनलाइक कर देते हैं।




दोस्तों अगर आपको मेरा ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो प्लीज कमैंट्स ,शेयर और लिखे करना न भूलें। 









Comments

Post a Comment